खुद पर आजमाएं गए शोधी हर्रे के फायदे (Benefits of Shodhi Harre)

शोधि हर्रे कई बीमारियों के लिए लकभदायक हैं।, यह मतली, भूख की कमी, उलटी और पाचन आदेशों का सफलतापूर्वक इलाज कर सकता है। शोधि हर्रेएक अद्भुत और लोकप्रिय आयुर्वेदिक दवा है जो प्राचीन काल से सभी उम्र के लिए उपयोग किया जाता है। “यह किसी भी किराने, या मेडिकल के दुकान पर उपलब्ध होता हैं, इसका स्वाद भी हलका खट्टा और स्वादिस्ट होता हैं, इसका छोटा पैकेट मात्र १ रूपये में मिलता हैं । “

खाने को पचाने में मददगार-

खाना खाने के बाद कई बार ज्यादा खाने की वजह से पेट दर्द और पेट संबधी कई समस्या उत्पन हो जाती हैं, शोधी हर्रे के सेवन से खाना अच्छे से पच जायेगा और आपको इस समस्या से छुटकारा मिल जायेगा।


कार बस में उल्टी आने की समस्या से छुटकारा-

अगर आपको कार, बस में बैठने से उल्टी की समस्या या फिर अजीब सी घबराहट हो तो आप कार में बैठते ही शोधी हर्रे के छोटे से टुकड़े को मुंह में रख ले इससे आपको काफी लाभ मिलेगा, और घबराहट, जी मिचली, और उल्टी जैसी समस्या से छुटकारा मिलेगा ।


कब्ज और एसिडिटी में लाभप्रद-

हम एसिडिटी जैसी समस्या को सीरियस नहीं लेते, लेकिन यह बहुत ही खतनाक बीमारी हैं जिससे फेस पर दाने मुहासे, बालो का सफ़ेद होना, टॉयलेट में समस्या आदि का सामना करना पद सकता हैं इस लिए अगर आपको एसिडिटी और कब्ज की समस्या है तो शोधी हर्रे खाने से इस समस्या से निजात पा सकते हैं।


सर दर्द-

कभी-कभी एसिडिटी की वजह से सर में दर्द आंखों में दर्द विभिन्न प्रकार की समस्याएं हो जाती हैं ऐसे में अगर आप शोधी हर्रे को मुंह में लेकर हल्का गुनगुना पानी पिएंगे तो सर दर्द की समस्या से निजात मिल जाएगा ।


गले में जलन-

जब हम ज्यादा मसालेदार और ठीक ही चीजें खा लेते हैं तो गले में जलन की समस्या उत्पन्न हो जाती है इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए आप शोधी हर्रे का इस्तेमाल करें इससे आपको काफी लाभ मिलेगा और इस समस्या से छुटकारा मिल जाएगा ।

भूख बढ़ाने में मददगार-

अगर आप भूख न लगने की समस्या से परेशान हैं तो आप सोढ़ी हरे का इस्तेमाल करे, इससे आपकी पाचन क्रिया भी ठीक होगी और भूख न लगने की समस्या से भी छुटकारा मिलेगा।

और पढ़े – निखारे अपनी त्वचा की सुंदरता और जाने त्वचा के अनजाने राज

This Post Has One Comment

  1. Prabal Pratap Singh

    Shishu barre ke 50 Packet chaiye keise milenge.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.